Rashmika Mandanna के बाद अब नोरा फतेही का deepfake video हुआ viral

नोरा फतेही, नृत्य और अभिनय की प्रकारीन तारा, अब deepfake video का नया शिकार बन गई हैं! instagram पर उन्होंने खुलासा किया कि लुलुमेलॉन नामक website ने उनके deepfake video का दुरुपयोग करके अपने ब्रांड की प्रमोशन की है। उनके शब्दों में, “चौंकाया!!! यह मैं नहीं हूं!”

कुछ समय पहले, सचिन तेंदुलकर ने भी डीपफेक प्रौद्योगिकी की शिकार बनकर social media पर चर्चा में रहे थे। उन्होंने बताया कि एक धोखाधड़ी वीडियो मोबाइल एप्लिकेशन की प्रमोशन करता हुआ वायरल हो रहा है।

एक चौंकाने वाले पर्दाफाश में, प्रसिद्ध अभिनेत्री और डांसर नोरा फतेही ने अब deepfake video के उठते हुए खतरे का शिकार हो गई हैं। instagram पर अपनी चिढ़ाहट व्यक्त करते हुए, उन्होंने बताया कि लोकप्रिय तकनीकी अपैरल और एथलेटिक शूज़ वेबसाइट, लुलुमेलॉन, ने उनका promote करने के लिए उनके deepfake video का उपयोग किया है।

कुछ समय पहले, क्रिकेट के लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने भी एक समान दुखद घटना का सामना किया, जहां उन्होंने सूचित किया कि उनके डीपफेक वीडियो जो एक मोबाइल एप्लिकेशन को प्रमोट कर रहा है, सोशल मीडिया पर गूंथा जा रहा है। इस चिंताजनक परिप्रेक्ष्य में, कई अन्य प्रमुख व्यक्तित्व भी डीपफेक्स के क़हर से प्रभावित हुए हैं, जैसे कि रश्मिका मंदाना, आलिया भट्ट, काजोल, कैटरीना कैफ, प्रियंका चोपड़ा, और व्यापार महानायक रतन टाटा। उन्होंने भी अपने विभिन्न जाली वीडियोज के ख़िलाफ आवाज उठाई है, जो सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर वायरल हो गए हैं।